क्रैनबेरी मार्केटिंग कमेटी (सीएमसी) को 1962 में एक संघीय विपणन आदेश के रूप में स्थापित किया गया था ताकि अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद की स्थिर, व्यवस्थित आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। इसके कार्यों के लिए अध्याय IX, शीर्षक 7, संघीय विनियमों की संहिता के तहत प्राधिकरण प्रदान किया जाता है, जिसे फेडरल क्रैनबेरी मार्केटिंग ऑर्डर के रूप में संदर्भित किया जाता है, जो संशोधन के रूप में 1937 के कृषि विपणन समझौते अधिनियम का हिस्सा है। यह अधिनियम क्रैनबेरी को एक वस्तु के रूप में निर्दिष्ट करता है जिसे आवृत्त किया जा सकता है, विनियम जारी किए जा सकते हैं, कार्यक्रमों को संचालित करने के लिए और कांग्रेस द्वारा प्रदत्त विशेषाधिकार और सीमाएँ दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं |
विपणन आदेश को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बाजार विकास परियोजनाओं के विस्तार के लिए सीएमसी की क्षमता का विस्तार करने के लिए इसकी स्थापना के बाद से कई बार संशोधित किया गया है।